फटी एड़ियों से छुटकारा कैसे पाए?

दोस्तों ये बात तो सच है की फटी एरिया हमारे पैरो मे काफी दर्द देती है! और साथ ही ये हमारी पैरो की सुंदरता को घटा देती है ज्यादा तर तो देखा जाये ये समस्या ठंड मौसम के दिनों मे बढ़ जाती है! ऐसा इस लिए होता है क्यों की ठंड में हमारी त्वचा रूखी होने लगती है! तो आज मैंआपको ऐसा उपाय बताने वाला हूँ उससे आप अपने पैरो को सुन्दर और फटी एरियो से छुटकारा पा सकते है !

रात को सोने के समय हलके गरम पानी में डेटोल की 5 से 7 बुँदे डालनी है और आधा चम्मच नीबू का रस भी मिलाना है और फिर आपको इस पानी में अपने पैरो को कुछ देर (10 से 15 मिनट तक) तक डालकर रखे रहना है!जब आपकी त्वचा नरम हो जाये तब आप अपने पैरो को उस पानी से निकाल ले और हलके खुरदुरे पत्थर से अपने फटे पैरो को थोड़ा सा रगड़े जिससे आपकी पैरो की फटी स्किन निकल जाएगी!

इसके बाद आप इसी पानी से अपने पैरो को धो ले! इसके बाद आपको एक चिम्मच नारियल के तेल में एलोबेरा जेल को मिलाना है! और इसे अपनी फटी एरियो पर दो से तीन मिनट तक मसाज करना है!

दोस्तों इस घरेलु का उपचार करने से आपकी एरिया कोमल और मुलायम हो जाएगी और इसका उपयोग करते समय १ बात का जरूर ख्याल रक्खे अगर आपकी एरियो से खून आता हो तो नीबू और पत्थर का इस्तेमाल न करे!

Comments